You are here
Home > Jharkhand > जनादेश समागम की तैयारी को लेकर झाविमो की बैठक संपन्न,बना मॉनिटिरिंग कमेटी

जनादेश समागम की तैयारी को लेकर झाविमो की बैठक संपन्न,बना मॉनिटिरिंग कमेटी

प्रदेश की जनता नें वर्तमान सरकार को उखाड़ फेंकने का मूड बना चुकी -बिनोद शर्मा

झुमरीतिलैया । 25 सितंबर को रांची में आयोजित होने वाले जनादेश समागम रैली को लेकर सोमवार को झुमरीतिलैया के साहू धर्मेशाला में झारखंड विकास मोर्चा की बैठक आयोजित किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष बेदू साव और संचालन जिला महामंत्री राजेन्द्र सिंह ने किया। जबकि बैठक में मुख्य रुप से केन्द्रीय उपाध्यक्ष सह उतरी छोटानागपुर प्रमंडल प्रभारी बिनोद शर्मा मुख्य रुप से शमिल हुए। बैठक में केन्द्रीय महासचिव खालीद खलील,केन्द्रीय कार्यसमिति सदस्य सुनिल यादव,प्रमिला वर्णवाल,रामनाथ सिंह,सरवर खान और झाविमो नेता यादव रमेष हर्षधर मुख्य रुप से उपस्थित थे। बैठक में 25 सितंबर को जनादेश समागम की व्यापक तैयारी को लेकर चर्चा किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए उतरी छोटानागपुर प्रभारी बिनोद शर्मा ने कहा की प्रदेश की जनता नें वर्तमान सरकार को उखाड़ फेंकने का मूड बना चुकी है और झाविमो सुप्रिमो बाबूलाल मरांडी को मुख्यमंत्री बनानें के लिए एकजूट हो रही है। उन्होनें कहा की जनादेश समागम रैली झारखंड के राजनीति परिवर्तन के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होनें कहा की प्रभाततारा मैदान में अबतक किसी भी राजनीतिक दल नें रैली करने की सोची नही है,ऐसे में झाविमो का रैली अपने आप मे ऐतिहासिक होने जा रहा हैं। रैली की सफलता को लेकर बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओ से संवाद स्थापित किया जा रहा है। सभी पार्टी पदाधिकारियों को प्रत्येक बूथ से 5-5 कार्यकर्ता को रैली में षामिल होने की जिम्मेवारी दी गयी है। केन्द्रीय महासचिव खालीद खलील नें कहा की पिछले दिनो लोकसभा चुनाव में राष्टवाद के नाम पर चुनाव लड़ा गया था,लेकिन झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा वनाम झामिवो की लड़ाई होगी। उन्होनें कहा की झारखंड हमेषा से झाविमो की जमीन रही है। भाजपा सरकार के नीयत और नीति के खिलाफ झाविमो ने विपक्ष की भूमिका पूरजोर तरीके से लोकतंत्र और संविधान के दायरे में रहकर जनता की आवाज बनकर उभरी हैं। उन्होनें कहा की जनादेष समागम रैली झारखंड के जनता का सपनों और उम्मीदों का रैली है। केन्द्रीय कार्यसमिति सदस्य सुनील यादव,रामनाथ सिंह,प्रमिला वर्णवाल,सुखदेव यादव नें कहा की सरकार के जनविरोधी नीतियों से झारखंड के सवा तीन करोड़ जनता त्रस्त है। रघुवर सरकार नें झारखंड के बेरोजगारों को ना रोजगार दिया और ना ही महिलाओं-किसानों को सम्मान दिया। झारख्ांड के गिरती विधि व्यवस्था को लेकर बाहर के प्रदेशो में चर्चा हो रही है,क्यो कि रघुवर सरकार में सबसे ज्यादा कानून हांथ में लेकर भीड़ नें मॉब लिंचिंग की घटना को अंजाम दिया है। खनिज संपदा वाला प्रदेश को रघुवर सरकार के नीतियों के कारण पूंजिपति लूट रहे है और यहां के लोग भूखे मर रहें है। नेताओं नें कहा की जनादेष समागम रैली झारखंड बनने के सपनों का रैली है,जिसमें सवा तीन करोड़ जनता के सपनों को उड़ान देने के लिए समागम होगा।

?

सच्चा,ईमानदार कार्यकर्ताओ का भाजपा में होता है यूज एंड थ्रो-रमेश हर्षधर

भाजपा छोड़ झाविमो में शामिल होने वालें यादव रमेश हर्षधर नें कहा की भाजपा के कथनी और करनी मे बहुत अंतर है। भाजपा जो कहती है वो कभी करती नही है। उन्होनें कहा की भाजपा ईमानदार,निष्ठावान कार्यकर्ताओ का केवल उपयोग करती है और समय बीतने के बाद लात मार देती है। उन्होनें कहा की भाजपा के लोग केवल पोस्टर और टीवी,अखबारो के बदौलत दिख रहें हैं। रघुवर सरकार नें जनता के टैक्स के पैंसों का इस्तेमाल केवल सरकारी विज्ञापन छपाने में खर्च कर दी है। जिसका नतिजा ये है की बेरोजगारों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। उन्होनें कहा की भाजपा सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ इसबार जनता गोलबंद हो रही है,जनता के दिलों से केवल एक आवाज गुंज रही है,भाजपा को हराकर झारखंड में बनेगी झामिवो सरकार।

जिला व प्रखंड स्तर का मॉनिटरिंग कमेटी बना

बैठक में जिला स्तर का मॉनिटरिंग कमेटी का गठन किया गया,इसमें खालीद खलील,रामनाथ सिंह,रमेश हर्षधर,राजेन्द्र सिंह शामिल है। वहीं प्रखंड के कमेटी में सतगावां-मनोज भगत,अरबिंद सिंह,जगदीष राम,दिनेश प्रसाद यादव,सरयू महथा,प्रहलाद सिंह है। कोडरमा- मो0 मुख्तार,मुन्ना शुक्ला,मो. मुजाहिर,राजकुमार यादव,अंबूज सिंह।मरकच्चो-भुवनेष्वर राणा,नेजामउद्ीन,सरफर्राज नवाज,जगदीष दास,रामप्रसाद साव,झुमरीतिलैया-अषद खान,उतम शर्मा,विजय रजक,ष्यामजीत यादव,आलोक यादव,राजु पांडेय,विजय यादव,दुर्गा राम,अमीत जायसवाल। जयनगर प्रखंड-सुखदेव यादव,सरवर खान,रामषरण यादव,प्रमीला वर्णवाल,उमेष यादव,बैजनाथ दास,अर्जुन सिंह,सहदेव भदानी,कौलेष्वर सिंह,अरुण यादव के नाम शामिल है।

दलित नेता दुर्गा राम झाविमो में शामिल

?

झामिवो की बैठक में दलित नेता दुर्गा राम नें झामिवो का दांमन थाम लिया। वामसेफ समेत दलित मुद्दो पर आंदोलन कारी की पहचान रखने वाले दुर्गा राम नें कहा की शिक्षक के रुप में सेवा देने के बाद सामाजिक कार्यक्रमो में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। जहां तक बात है राजनीति का तो आने वाले समय में बाबूलाल मरांडी ही एकमात्र नेता है,जो सभी वर्गो को एक साथ लेकर आगे बढ़ सकतें है।बैठक में मुख्य रुप से नगर अध्यक्ष असद खान, अर्जुन सिंह,युवा महामंत्री अरुण यादव,अध्यक्ष रामप्रसाद साव,वरीय उपाध्यक्ष उमेश यादव,कोर कमेटी सदस्य बैजनाथ दास,छात्र अध्यक्ष सुनील कुमार यादव,भुवनेश्वर राणा,मनोज भगत,मुख्तार अंसारी,सरयू महथा,जगदीश राम,प्रहलाद सिंह,अरबिंद सिंह,निजामुद्दीन,प्राण मरांडी,महावीर पासवान,दुर्गा राम समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

One thought on “जनादेश समागम की तैयारी को लेकर झाविमो की बैठक संपन्न,बना मॉनिटिरिंग कमेटी

  1. बीजेपी एक ऐसी पार्टी है ! जहां ना महिलाओं का इज्जत दिया जाता है और ना आम कार्यकर्ताओं का जब तो जरूरत होता है यूज किया जाता है बाकी फेंक दिया जाता है इसलिए ऐसे पार्टी से युवा लोग घृणित हो रहे हैं बीजेपी का दामन छोड़कर कर JVM शामिल हो रहे हैं.. और कोडरमा का अगला विधायक JVM s से यादव रमेश हर्षधर ही होंगे

Comments are closed.

Top