You are here
Home > Jharkhand > सीपीएस प्रोग्रेसिव स्कूल में गांधी व शास्त्री जयंती का आयोजन

सीपीएस प्रोग्रेसिव स्कूल में गांधी व शास्त्री जयंती का आयोजन

कोडरमा : झुमरीतिलैया असनाबाद स्थित चाईल्ड प्रोगेसिव स्कूल में महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित की गई और गांधी एवं शास्त्री जी कि जीवनी पर प्रकाश डालते हैं हुए विद्यार्थियों के बीच भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस प्रतियोगिता में छठी कक्षा से दसवीं तक के विद्यार्थी प्रतिभागी बने सभी बच्चों ने बारी-बारी से गांधी एवं शास्त्री जी के जीवनी पर आधारित भाषण दिया। जिनमें शबनम प्रवीण प्रथम स्थान,रानी गुप्ता द्वितीय स्थान एवं अलीजा व साजमा परवीन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं विद्यालय प्राचार्य संदीप कुमार ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आजादी एवं विकास में इन महापुरुषों का महत्वपूर्ण योगदान है इनके संघर्षों और बलिदानों से ही हम और हमारा देश आजादी के साथ सांस ले रहा है। उन्होंने सत्य और अहिंसा के उद्देश्यों को अवगत कराते हुए बच्चों से आग्रह किया कि भविष्य में आप सभी बच्चें हमेशा इनके बताए हुए मार्ग पर चले।

विद्यालय प्रबंधक तौफीक हुसैन ने इस प्रकार के कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए विद्यालय परिवार के सभी शिक्षकों को धन्यवाद दिया साथ ही प्रतियोगिता में शामिल सभी प्रतिभागी बच्चों को विशेषकर प्रथम,द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी! उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से बच्चों की प्रतिभा में निखार आता है और यही बच्चे देश के आने वाले भविष्य बनेंगे।
कार्यक्रम में विद्यालय प्राचार्य सनौवार प्रवीन,कार्यालय पदाधिकारी सुमंत कुमार रामअवतार शर्मा,रेनू साह,शिवम कुमार,फिरोज अंसारी मुख्य रूप से उपस्थित हुए।

Top