You are here
Home > Jharkhand > झुमरीतिलैया नगर परिषद के 17 छठ घाट में साफ-सफाई शुरू

झुमरीतिलैया नगर परिषद के 17 छठ घाट में साफ-सफाई शुरू

भाष्कर छठ तालाब, बजरंग नगर
इंदरवा छठ तालाब

झुमरीतिलैया। नगर परिषद क्षेत्र,झुमरीतिलैया के विभिन्न वार्डो में 17 ऐसे तालाब चिन्हित है, जहां छठ पूजा के दौरान भगवान भास्कर को अर्घ्य देने सैंकड़ो की संख्या में लोग पहुंचते है। छठ व्रतियों को विभिन्न घाटो पर साफ-सफाई को लेकर कोई दिक्कत ना हो,इसके लिए नगर परिषद,साफ सफाई कार्य मे जुट गई है। नगर परिषद के सफाई कर्मी विभिन्न तालाबो में जाकर साफ-सफाई कार्य को बखूबी अंजाम देने में दिखाई दे रहे है। झुमरीतिलैया में भाष्कर छठ तालाब, इंदरवा छठ,तालाब, गुमो छठ तालाब, जयमंगल सिंह छठ तालाब समेत 11 छठ घाट है, जहां भारी संख्या में लोग छठ पर्व करने पहुंचते है। पहले चरण में इन छठ तालाबो की साफ-सफाई की जा रही है। जबकि दूसरे चरण में बाकी बचे छठ घाटो की सफाई की जाएगी।

इधर भाष्कर छठ तालाब, समिति,बजरंग नगर के लोगों ने नगर परिषद से मांग किया है कि तालाब में नाली का पानी प्रवाहित होता है, जिससे इस तालाब का पानी काफी गंदा हो जाता है। समिति ने नाली से निकलने वाली पानी को दूसरे जगह प्रवाहित करने के लिए ठोस उपाय की व्यवस्था की मांग उठाया है।

नगर प्रशासक कौशलेश कुमार ने बताया कि नगर परिषद के उपलब्ध मजदूर और उपकरण को साफ सफाई कार्य मे लगाया गया है। उन्होंने छठ घाट की स्वच्छ रखने में आम नागरिकों से भी अपेक्षा किया है।

Top